दिनांक 04.07.22 को फरियादी कमलेश शर्मा पिता श्री रामसेवक शर्मा निवासी बुधवारा बाजार सिलवानी ने रिपोर्ट किया कि दिनांक 03-04.07.22 की दरम्यानी रात्रि को कोई अज्ञात चोर त्रिमूर्ति चौबीसी जैन मंदिर सियरमउ रोड सिलवानी में मंदिर का ताला तोड़कर दान पेटी से नगदी राशि चोरी कर ले गया है । इसी प्रकार दिनांक 15.07.22 को पुनः दरम्यानी रात्रि को कोई अज्ञात चोर त्रिमूर्ति चौबीसी जैन मंदिर सियरमउ रोड सिलवानी में मंदिर में घुसकर दान पेटी का ताला तोड़कर नगदी राशि चोरी कर ले गया है । रिपोर्ट पर अपराध धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

                        प्रकरण में एक ही मंदिर में चोरी की दो बार घटना होने से एवं प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रायसेन श्री विकाश कुमार शाहवाल के निर्देशन एवं अति0 पुलिस अधीक्षक रायसेन श्री अमृत मीणा के मार्गदर्शन में SDOP सिलवानी राजेश तिवारी, थाना प्रभारी सिलवानी निरीक्षक माया सिंह के द्वारा पुलिस टीम गठित कर अज्ञात आरोपी की तलाश पतारसी प्रारम्भ की गई ।

                        दौराने विवेचना घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर संदेही नीलेश राजपूत निवासी जैसीनगर जिला सागर की तलाश प्रारंभ की गई । रायसेन पुलिस एवं जिला सागर पुलिस द्वारा संदेही की पतारसी हेतु संयुक्त अभियान चलाया गया । जो संदेही नीलेश राजपूत पिता प्रतापसिंह राजपूत निवासी ग्राम ओरिया थाना जैसीनगर जिला सागर को गोपालगंज (सागर) से दिनांक 02.08.22 को पकड़कर सिलवानी लेकर आये । आरोपी से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा त्रिमूर्ति जैन मंदिर में दोनों बार रात्रि में घुसकर दान पेटी में से नगदी राशि चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी से चोरी किया मशरुका जप्त किया गया है । आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है ।

                        आरोपी जैन मंदिर में चोरी करने का आदि है इसके द्वारा सिलवानी जैन मंदिर में चोरी करने के बाद सागर में अलग अलग 3-4 अन्य मंदिरों में भी चोरी की बारदात को अंजाम दिया गया है । आरोपी से अन्य चोरी के अपराध की संबंध में पूछताछ की जा रही है । श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय रायसेन द्वारा प्रकरण का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरुष्कार देने की घोषणा की गई है ।

                        आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी सिलवानी निरीक्षक मायासिंह , उनि आरएस पांडे , प्रआर जितेन्द्र सिंह , आर. गोविन्द , आर. मुकेश सै. कमलेश की सराहनीय भूमिका रही ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.